Ad Code

Odisha News in Hindi-171221

Odisha News In Hindi

Today's Odisha News in Hindi

ओड़िशा की खबरें -हिंदी में 

👉ओडिशा समाचार हिंदी में-ओडिशा लोक सेवा आयोग (ओपीएससी) Odisha Public Service Commission (OPSC)द्वारा 17 स्टैंडअलोन सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के लिए स्नातकोत्तर शिक्षकों (पीजीटी) Post Graduate Teachers (PGT) की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। जो इच्छुक हैं, वे 18 दिसंबर से आयोग की आधिकारिक वेबसाइट opsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।
साथ ही, पीजीटी भर्ती 2021 की पंजीकरण अवधि 18 दिसंबर से 2 जनवरी, 2022 तक है।

आवेदक ध्यान दें कि ओपीएससी पीजीटी भर्ती अभियान 25 विभिन्न विषयों में कुल 335 पीजीटी पदों के लिए आयोजित किया जा रहा है। साथ ही, जिन उम्मीदवारों ने पहले अपना पंजीकरण कराया है, वे 9 जनवरी तक पद के लिए आवेदन कर सकेंगे।

 👉ओडिशा में शीत लहर: 8 स्थानों का रिकॉर्ड 11 डिग्री सेल्सियस से नीचे; दरिंगबाड़ी 6.5 . पर सबसे ठंडा।
ओडिशा के कश्मीर माने जाने वाले दरिंगबाड़ी के साथ राज्य के कई हिस्सों में शीत लहर का प्रकोप जारी है, जहां पिछले 24 घंटों में न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।


👉एमवीएस इंजीनियरिंग MVS Engineering ओडिशा और झारखंड के अस्पतालों के लिए ऑनसाइट ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र देने के लिए टाटा स्टील फाउंडेशन (Tata Steel Foundation) के साथ जुड़ती है।
Odisha news in Hindi
प्रतिभा महापात्र -ओड़िशा की 


👉दक्षिण कोरिया (मैरी वू) और ऑस्ट्रेलिया (सुज़ैन स्टील) में एडोब के संचालन का नेतृत्व करने के बाद, प्रतिभा महापात्रा ने कहा, "मैं एडोब इंडिया में विश्व स्तरीय टीम में शामिल होने और देश में हमारे व्यापार दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने के लिए रोमांचित हूं।" बीडब्ल्यू पीपल ने उनकी कार्यशैली की गहराई से जानकारी की और एडोब की कार्यशैली में उनकी आगामी पहलों के बारे में बात की।
Adobe Inc. ने प्रतिभा महापात्रा को Adobe India का उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक नियुक्त किया था, जिससे वह देश में वैश्विक सॉफ्टवेयर निर्माता के संचालन का नेतृत्व करने वाली पहली महिला बन गईं।

👉ओडिशा सरकार मुफ्त एनईईटी, जेईई एडवांस, जेईई मेन, यूपीएससी एनडीए कोचिंग प्रदान करती है
Odisha Govt Offers Free NEET, JEE Advanced, JEE Main, UPSC NDA Coaching
छात्रों को पहले एक ऑनलाइन एप्टीट्यूड टेस्ट(Online aptitude test) के लिए उपस्थित होना होगा जो 15 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। परीक्षा के लिए पंजीकरण 15 दिसंबर से शुरू होगा और अंतिम तिथि 12 जनवरी होगी।NEET-UG, IIT-JEE और NDA सहित राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए छात्रों को मुफ्त कोचिंग प्रदान करने के लिए, ओडिशा राज्य सरकार ने शैक्षिक तकनीक कंपनी Unacademy को जोड़ा है। ओडिशा सरकार और Unacademy ने एक समझौता ज्ञापन (MOU) पर हस्ताक्षर किए हैं। राज्य सरकार का उद्देश्य कक्षा 9वीं के छात्रों को गरीब और मेधावी परीक्षाओं की तैयारी में मदद करना है। छात्रों को पहले एक ऑनलाइन एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा जो 15 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। परीक्षा के लिए पंजीकरण 15 दिसंबर से शुरू होगा और अंतिम तिथि 12 जनवरी होगी।

YOU MAY ALSO LIKE :

Post a Comment

0 Comments