Ad Code

Odisha News on Rain fall and Flood Alert-Deep depression during the next six hours

 Odisha News in Hindi-Rainfall Alert-Climate News

ओडिशा राज्य से समाचार

ओडिशा की जलवायु समाचार

कम दबाव तेज होकर अवसाद में तब्दील, ओडिशा में बाढ़ प्रभावित लोगों की परेशानी बढ़ा रहा है

पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी, बांग्लादेश-म्यांमार तटों के पूर्वोत्तर और आसपास के क्षेत्रों में बना निम्न दबाव का क्षेत्र शुक्रवार की सुबह दबाव में तेज हो गया है, जिससे पहले से ही बाढ़ से जूझ रहे लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

Odisha Chief Minister Naveen Patnaik conducts an aerial survey of the flood-affected areas of Khurdha, Puri, Cuttack, Jagatsinghpur and Kendrapara districts, on Thursday

Odisha News in Hindi-भुवनेश्वर में आईएमडी के क्षेत्रीय केंद्र के अनुसार, सिस्टम के पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और अगले छह घंटों के दौरान एक गहरे दबाव में तेज होने की संभावना है।

ताजा घटनाक्रम से ओडिशा में बाढ़ की स्थिति और गंभीर होने की संभावना है

मौसम विज्ञानियों ने दो जिलों-मयूरभंज और क्योंझर को रेड वार्निंग (टेक एक्शन) जारी किया है। 19 अगस्त को सुबह 8.30 बजे से अगले 24 घंटों के दौरान, इन दोनों जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होगी, एक या दो स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होगी।

इसी तरह केंद्रपाड़ा जगतसिंहपुर, कटक, ढेंकनाल, अंगुल, देवगढ़, सुंदरगढ़, संबलपुर, सोनपुर, बौध, बोलांगीर, जाजपुर, भद्रक और बालासोर को भी इसी अवधि के लिए ऑरेंज वार्निंग (तैयार रहें) जारी की गई है. इन जिलों के एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

इसी तरह, इसी अवधि के लिए, आईएमडी ने झारसुगुडा, बरगढ़, कालाहांडी, कंधमाल, नयागढ़, खुर्दा और पुरी जिलों के लिए पीली चेतावनी (अपडेट हो) जारी की है क्योंकि इन जिलों के एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। ओडिशा के अलावा, गहरे दबाव के प्रभाव से प्रभावित होने वाले अन्य राज्य पश्चिम बंगाल, झारखंड और छत्तीसगढ़ हैं।

21 अगस्त को छत्तीसगढ़ पहुंचने के बाद डीप डिप्रेशन के कमजोर होने की संभावना है।

नवीन पटनायक ने बाढ़ प्रभावित ओडिशा जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने खुर्दा, पुरी, कटक जगतसिंहपुर और केंद्रपाड़ा जिलों के इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया.

Post a Comment

0 Comments